How to get published

 मुफ़्त में अपनी रचनाएं प्रकाशित करें 


How to get published




प्रवेश 

नमस्कार मित्रों, तो कैसे हैं आप लोग ? आशा करते हैं आप सभी बढ़िया होंगे और अपने अपने काम को बखूबी कर रहे होंगे ज़िम्मेदारियाँ भी निभा रहे होंगे।

चलिए ये तो बहुत ही बढ़िया बात है कि व्यक्ति को अपनी अपनी ज़िम्मेदारियों का पूर्ण ज्ञान होना चाहिए जैसा कि आप सभी को है।


अनुरोध 

शुरू करने से पहले मैं आप सभी से एक अनुरोध करना चाहूँगा कि अगर आप इस लेख को पढ़ रहे हैं तो कृपया करके इस लेख को अंत तक पढ़ें और यदि अंत तक पढ़ने में कोई आपत्ति हो तो आप शुरू ही ना करें पढ़ना क्योंकि जिस काम में मन न लगे उस काम को नहीं करना चाहिए। इस लेख में आप सभी के लिए बहुत ही काम की बात बताने जा रहा हूँ जिससे कि आप अपनी ज़िंदगी में और भी तरक्की कर सकें।

विचार 

मित्रों मैंने देखा है कि आज के युग में काफी लोग अपनी अपनी ज़िंदगी को लेकर कहीं न कहीं किसी न किसी बात से परेशान ही हैं। किसी के पास धन दौलत है तो वो उसके होने से उत्पन्न होने वाली समस्याओं से परेशान है तो किसी के पास दौलत नहीं है तो वो उससे परेशान है तो कोई प्रेम प्रसंग में नहीं पड़ पा रहा उससे परेशान है कोई प्रेम प्रसंग में है तो उससे परेशान है। तो कोई अकेलेपन से परेशान है कुल मिला के कोई पूर्ण रूप से खुश नहीं है और हो भी क्यों ये मानव जीवन में एक उसकी प्रवर्ती है कि मनुष्य को रास वही आते हैं जो उसे नहीं किसी गैर को चाहते हैं। और मानवी प्रवर्ती एक और है कि उसका मन बहुत चंचल होता है उसकी कभी भी ना कम से ना ज्यादा से वो कभी संतुष्ट नहीं रहता एक ओर परेशानी का कारण ये भी है मन का स्थिर न होना । तो इन्हीं सब परेशानियों के चलते कोई कोई तो युवा अवस्था में आकार शायर, लेखक, कवि बन जाता है तो कोई वृद्ध अवस्था में जाकर ये सब बन जाता है।

इसी परेशानी के साथ कुछ अपने लेखक भाई बहनें एक और परेशानी से मानसिक रूप से परेशान हो जाते हैं इस कारण कि अब वो जो लिख रहे हैं वो सारा जगत संसार पढ़े ताकि जो गलतियाँ उन्होंने की वो कोई दूसरा न दोहराए और एक तरफ उनका खुद का भी मन होता है कि भाई चलो अब कुछ लिख रहे हैं तो इसके बलबूते पर अपना नाम बना लेते हैं थोड़ा फेमस हो जाते हैं। किन्तु , परेशानी ये है कि हमारे लेखक भाई बहनों की परेशानी के चलते लोगों ने उनका साथ छोड़ दिया तो वो किसके साथ अपनी लेखनी अपनी रचनाओं को साझा करें क्या करें कैसे फेमस करें अपनी विचारधारा और स्वरचित लेखनी एवं रचना ये उनको समझ नहीं आता और वो वहीं के वहीं एक 100 से 500 के बीच की अपनी सोशल मीडिया भीड़ में फंसे रह जाते हैं।  

वे सोचते हैं कि किसी प्रकाशक से बात की जाए अपनी लेखनी अपनी रचनाओं को विख्यात करने के लिए अपनी खुद की किताब बनवाई जाए इस योजना में कुछ तो सफल हो जाते हैं जिनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती है किन्तु कुछ होते हैं जो कि उनकी आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण वे इस योजना से वंचित रह जाते हैं। और अपनी रचनाओं को प्रकाशित नहीं करा पाते हैं।

योजना 

मेरे ऐसे ही भाई बंधुओं के लिए मैं टीम DefinateTips की ओर से एक सुनहरा अवसर लेकर आया हूँ कि जो भी लेखक इस परेशानी से जूझ रहे हैं अपनी लेखनी एवं रचनाओं को प्रकाशित नहीं करवा पा रहे हैं उन सभी के लिए हमारी टीम एक निःशुल्क योजना के साथ आपके समक्ष है। और आप सभी के समक्ष ये प्रस्ताव रखती है कि आप आयें और हमारी टीम के साथ जुड़ें अपनी लेखनी अपनी रचनाएं जो आपके द्वारा रचित हैं उन्हें यहाँ दें और एक दम मुफ़्त में प्रकाशित करवाएं यहाँ आपको काफी कुछ सीखने के साथ साथ ही आर्थिक स्थिति में भी सुधार लाने का मौका मिलेगा आपकी सोशल लाइफ में भी बदलाव आएगा लोग आपको जानेंगे आपसे जुड़ेंगे केवल भारत से ही नहीं अपितु समस्त संसार से लोग आपसे जुड़ेंगे इस योजना का मुख्य उद्देश्य है जन जन का विकास एवं लेखक का पुनरुद्धार।

 

चंद पंक्तियाँ 

निराशा की डाली छोड़ें

आशा कि डाली पकड़ें

न जाने दें कोई मौका हाथ से

मौके को इस तरह से जकड़ें

 

धन्यवाद।

 

योजना विस्तार  

नमस्कार लेखकों, आशा करते हैं आप ठीक होंगे। Definate Tips की ओर से लेखकों के लिए एक सुनहरा मौक़ा।  Definate Tips टीम हिंदी एवं अंग्रेजी के नए उभरते लेखकों के प्रोत्साहन हेतु निःशुल्क हमारी वेबसाइट के साथ जुड़ने और अपनी लेखनी (कविताएँ, शायरियाँ, कहानियाँ) को हमारी वेबसाइट द्वारा लोगों तक पहुँचाने का कार्य कर रही है। इच्छुक लेखक अपनी रचनाओं को हमारी वेबसाइट के माध्यम से अपने नाम और फोटो के साथ हमारी वेबसाइट से प्रकाशित करा सकते हैं। इसी के साथ आप अपने सोशल मीडिया पेज जैसे इंस्टाग्राम, फेसबुक को भी पब्लिश करवाएँ वो भी एक दम मुफ़्त।

धन्यवाद

इच्छुक इस फॉर्म को भरें।

सभी चरणों को पूरा करने के बाद अंतिम चरण @_yourmg_ इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

 

 

Hello writers, hope you are fine. A golden opportunity for writers from Definate Tips. Definate Tips team is working to encourage new budding writers of Hindi and English to join our website for free and make their writings (poems, poetry, stories) accessible to people through our website. Interested authors can publish their creations through our website with their name and photo through our website. Along with this, you can also publish your social media page like – Instagram, Facebook, that too absolutely free.

Thank you

Interested fill this form.

After completing the entire steps last step is to follow @_yourmg_ Instagram page.

 फॉर्म भरने के लिए यहाँ क्लिक करें 

Click here to fill the form

 

Post a Comment

0 Comments